राशिफल : बुधवार को इन राशियों को मिलेगी अच्छी खबर, जानें किसकी चमकेगी किस्मत और कैसा रहेगा दिन….

आज का पंचाग : दिनांक 06.12.2023, शुभ संवत 2080, शक संवत 1945 सूर्य दक्षिणायन का मार्गशीर्ष मास कृष्ण पक्ष नवमी तिथि (रात्री 03 बजकर 05 मिनट तक) बुधवार उत्तर फाल्गुनी नक्षत्र (सुबह 06 बजकर 36 मिनट तक) आज चंद्रमा … कन्या राशि में आज का राहुकाल दिन को 11 बजकर 54 मिनट से 01 बजकर 16 मिनट तक होगा.

मेष राशि – घरेलू खर्चे बढ़ने से आर्थिक परेशानी. कोई कीमती वस्तु के खो जाने से तनाव.

उपाय करें तो लाभ होगा- ऊँ रां राहवे नमः का एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. दवाई का दान करें. सूक्ष्म जीवों को आहार दें.

वृषभ राशि – कार्य में सकारात्मक बदलाव के संकेत. वाहन से चोट.

शांति के लिए – ऊँ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें. सूक्ष्म जीवों की सेवा करें. गाय या कुत्ते को आहार दें. हल्दी, नारियल का दान करें.

मिथुन राशि – शुभ समाचार की प्राप्ति. रूके हुए काम पूरे होंगे जिससे मनोबल में वृद्धि.

सूर्यजन्य दोषों को दूर करने के लिए – प्रातः स्नान के उपरांत सूर्य को जल में लाल पुष्प तथा शक्कर मिलाकर. अध्र्य देते हुए. ऊँ धृणि सूर्याय नमः का पाठ करें। गुड़, गेहूं का दान करें. आदित्य ह्दय स्त्रोत का पाठ करें.

कर्क राशि – रिश्ते में अलगाव के कारण तनाव. आपका अडियल रवैया रिश्तों में दूरी का कारण हो सकता है.

चंद्रमा से संबंधित कष्टों से बचाव के लिए – ऊँ नमः शिवाय का जाप करें. दूध, चावल का दान करें. श्री सूक्त का पाठ करें धूप तथा दीप जलायें. रूद्राभिषेक करें.

सिंह राशि – पूजापाठ में समय व्यतीत होगा. जिम्मेदारी में वृद्धि. लीवर से संबंधित कष्ट.

उपाय करने चाहिए – ऊँ भौं भौमाय नमः का एक माला जाप करें. मंदिर में लड्ड़ का भोग लगायें. अपने वाहन में मंदिर का लाल कपड़ा बांधकर रखें….

कन्या राशि – आज स्वास्थ्य कुछ खराब हो सकता है. परिवार का सहयोग प्राप्त होगा.

उपाय आजमायें- ऊँ बृं बृहस्पतयै नमः का एक माला जाप करें. पुरोहित को केला, नारियल का दान करें. साई जी के दर्शन कर दिन की शुरूआत करें.

तुला राशि – संतान को लेकर टेंशन. अनिद्रा एवं भूखे रहने के कारण स्वास्थ्यगत कष्ट. छोटी यात्राए होने के योग.
अतः शुक्र कृत दोषों की निवृत्ति के लिए – ऊँ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. महामाया के दर्शन करें. चावल, दूध, दही का दान करें.

वृश्चिक राशि – आज सहेलियों के साथ शांपिंग तथा लगातार घूमने से सिरदर्द. खाली पेट रहने से बचें.

शांति के लिए शनि के निम्न उपाय करें – ‘‘ऊँ शं शनैश्चराय नमः’’ की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. भगवान आशुतोष का रुद्राभिषेक करें.

धनु राशि – बच्चों के कारण पारिवारिक कलह. कार्यबोझ के कारण दिनचर्या अनियमित हो सकती है.

निवृत्ति के लिए – ऊँ बुं बुधाय नमः का एक माला जाप कर गणपति की आराधना करें. दूबी गणपति में चढ़ाकर मनन करें, एक मुठ्ठी मूंग का दान करें.

मकर राशि – आज आपके कार्य पर तारीफ मिलेगी. मनोबल में वृद्धि.

सूर्य के निम्न उपाय आजमायें – प्रातः स्नान के उपरांत सूर्य को जल में लाल पुष्प तथा शक्कर मिलाकर अध्र्य देते हुए ऊँ धृणि सूर्याय नमः का पाठ करें. गुड़. गेहूं का दान करें.आदित्य ह्दय स्त्रोत का पाठ करें.

कुंभ राशि – यात्रा पर गृह नगर. पुराने दोस्त से मुलाकात संभव. खर्च की अधिकता.

शुक्र के जनित तनाव से निवारण के लिए – ऊँ नमः शिवाय का जाप करें. दूध, चावल का दान करें. श्री सूक्त का पाठ करें धूप तथा दीप जलायें, रुद्राभिषेक करें.

मीन राशि – वाहन एवं मोबाइल संभालकर उपयोग करें. उतावलेपन से बचे. चोट से सावधान रहें.

मंगल की शांति के लिए – ऊँ भौं भौमाय नमः का एक माला जाप करें. मंदिर में लड्ड़ का भोग लगायें.अपने वाहन में मंदिर का लाल कपड़ा बांधकर रखें.

WhatsApp Image 2024-01-16 at 17.12.43
WhatsApp Image 2024-01-16 at 17.12.43
previous arrow
next arrow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
भूपेश बघेल ने सहा सोंटे का प्रहार VIDEO CG NEWS : घरघोड़ा बस स्टैंड के पीछे मिला अज्ञात व्यक्ति का शव Sharad Purnima 2023 : जानिए क्यों बनाई जाती है शरद पूर्णिमा पर खीर, जाने क्या है खीर का महत्व
भूपेश बघेल ने सहा सोंटे का प्रहार VIDEO CG NEWS : घरघोड़ा बस स्टैंड के पीछे मिला अज्ञात व्यक्ति का शव Sharad Purnima 2023 : जानिए क्यों बनाई जाती है शरद पूर्णिमा पर खीर, जाने क्या है खीर का महत्व