रायगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार सत्यजीत घोष पर हुआ प्राणघातक हमला, घायल पत्रकार ने बताया.. मॉल और केबल टीवी संचालक ने रची है जान से मारने की साजिश..

रायगढ़। सोमवार की रात करीब 10:30 बजे छत्तीसगढ़ नाउ डिजिटल मीडिया के संपादक के ऊपर जानलेवा हमला किया गया। हमला तब हुआ, जब वह अपने घर जा रहे थे। तभी अंधेरे का फायदा उठाकर दुपहिया वाहन में पीछे से दो अज्ञात हमलावरों ने उनके सिर पर प्राण घातक वार किया। इसके बाद में मूर्छित हो गए। आनंद-खनन में उन्हें जिला अस्पताल लाया गया। इस घटना के बाद से पूरे पत्रकार जगत में सनसनी फैल गई।

इस पूरे मामले में घायल पत्रकार सत्यजीत घोष ने आज पुलिस को  अपना बयान दिया है। जिसमें उन्होंने शहर के एक मॉल संचालक और केबल संचालक पर संदेह जताया है। सत्यजीत घोष ने बताया कि

कल रात जब वह अपनी गाड़ी पार्क करके अपने घर की ओर जा रहे थे। तभी पीछे से दुपहिया वाहन में दो अज्ञात हमलावरों ने उनके सिर पर वार किया। इसके बाद में बेहोश होकर गिर गए। हमलावर उन्हें मरा हुआ समझकर भाग गये।

सत्यजीत घोष ने बताया कि यूट्यूब चैनल की प्रतिस्पर्धा को लेकर  केबल टीवी संचालक सुशील मित्तल के उनके साथ दुश्मनी रखता था। पहले भी उसने उसे जान से मारने की धमकी दी है। बीती रात हमलावर में भी उसे मारते समय सुशील मित्तल से दूर रहने की बात कही थी।

इस घटना के बाद से उनका स्टाफ और परिवार पूरी तरह से भयभीत हो गया है जिस तरह से इस घटना को अंजाम दिया गया है अगर इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं होती है तो आगे भी उनकी जान का खतरा बना रहेगा।

घटना के बाद भी हो रही थी रेकी, मेडिकल रिपोर्ट प्रभावित करने की

इस पूरे मामले में बीती रात आहत पत्रकार की मेडिकल रिपोर्ट को प्रभावित करने की बात सामने आई। बीती रात को अस्पताल परिसर में एक संदिग्ध को वीडियो और फोटो बनाते हुए पकड़ा गया। जिसने पूछताछ में बताया कि वह यह वीडियो बनाकर अपने बॉस को भेज रहा है। बस का नाम पूछने पर उसने सुशील मित्तल बताया।

इसके साथ ही उसके व्हाट्सएप ग्रुप की एक स्क्रीनशॉट जिसमें उसने चैटिंग लिखा है कि

3 टाका लागा हैं सिर के पीछे वाले हिस्से में सर, बाकि सब नार्मल हैं, डॉक्टर को भी बोल दिया हूँ वो भी रिपोर्ट नार्मल बनाया हैं…… सर”

हालांकि पुलिस आधी रात को उसे अस्पताल से थाने ले आई थी लेकिन उसे कुछ घंटे के बाद छोड़ दिया गया। इस घटना के संबंध में पीड़ित पक्ष ने लिखित आवेदन भी दिया था। जिसमें उन्होंने स्पष्ट किया था कि उसे छोड़ने पर मामला प्रभावित होगा और साथ ही आहत की जान को भी खतरा है।

हमलावर पकड़ाए

इस पूरे मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल करते हुए दो हमलावरों को पकड़ा है। फिलहाल उनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस की तरफ से अभी कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया।

पकड़े गए हमलावर के बारे में पीड़ित पत्रकार का कहना है कि वह इनमें से किसी को भी नहीं जानता है, ना ही कभी उनसे मिला है।

आंदोलन को तैयार पत्रकार

फिलहाल सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि पुलिस इस मामले में भारी दबाव में है। इस घटना को लेकर पत्रकार जगत में भी काफी रोष है, अगर किसी प्रभाव में जाकर मामले को प्रभावित करने की या आरोपी को बचाने की कोशिश या मामले में लीपापोती होने पर पत्रकार बहुत जल्द पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने ही धरने पर बैठेंगे।

WhatsApp Image 2024-01-16 at 17.12.43
WhatsApp Image 2024-01-16 at 17.12.43
previous arrow
next arrow
Back to top button
भूपेश बघेल ने सहा सोंटे का प्रहार VIDEO CG NEWS : घरघोड़ा बस स्टैंड के पीछे मिला अज्ञात व्यक्ति का शव Sharad Purnima 2023 : जानिए क्यों बनाई जाती है शरद पूर्णिमा पर खीर, जाने क्या है खीर का महत्व
भूपेश बघेल ने सहा सोंटे का प्रहार VIDEO CG NEWS : घरघोड़ा बस स्टैंड के पीछे मिला अज्ञात व्यक्ति का शव Sharad Purnima 2023 : जानिए क्यों बनाई जाती है शरद पूर्णिमा पर खीर, जाने क्या है खीर का महत्व