कोल वाशरी गैंगवार में नया दावा! जिनका चार साल पहले स्वर्गवास हो चुका है.. उसके नाम भी गैर जमानती अपराध दर्ज..??

रायगढ़। ओड़िसा के गर्जनबहाल कोल वाशरी पर कब्जे को लेकर रायगढ़ के कोयला व्यवसाईयों की आपस की जंग अब खूनी रूप अख्तियार कर चुकी है। तीन दिन तक चली इस जंग में रोज नए एफआईआर दर्ज हो रहे हैं। ऐसे में कुछ ऐसा हुआ है जिससे उड़ीसा पुलिस और उसकी कार्यशैली कटघरे में दिखाई देती है। क्योंकि अभी ताजा तरीन हुई FIR के ख़िलाफ़ दावा किया जा रहा है कि जो शख्स 4 साल पहले ही दुनिया से जा चुका है उसके नाम भी गैर जमानती अपराध दर्ज हो चुका है।

पहले FIR में जहां 5 जुलाई को उड़ीसा की सुंदरगढ़ पुलिस ने वाशरी में काम करने वाले राज यादव की लिखित शिकायत पर रायगढ़ के भरत अग्रवाल, रविंद्र भाटिया एवम उनके पुत्र, उड़ीसा रेगाली के रहने वाले निर्मल शर्मा और अन्य 200 से 250 लोगों के ख़िलाफ़ FIR दर्ज कर लिया था।

वहीं दूसरे FIR में अगले दिन 6 जुलाई को हिमगिरि थाना में रायगढ़ कृष्ण वाटिका निवासी राजेश अग्रवाल के द्वारा मुकदमा दर्ज करवाया है। जिनमे बंटी उर्फ घनश्याम डालमिया, रवि गुप्ता, सुरेश गुप्ता, पवन शर्मा, पंकज गुप्ता, संदीप शर्मा, तारा श्रीवास सभी रायगढ़ (छ.ग.) और 40-50 अज्ञात लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया गया है।

इस पूरे मामले में चौंकाने वाली बात सामने आ रही है। राजेश अग्रवाल द्वारा की गई शिकायत में जिस सुरेश गुप्ता का नाम बताया जा रहा है। जिस पर गैर जमानती धाराओं के तहत FIR किया गया है। उस पर कथित दावा है कि उस व्यक्ति की स्वर्गवास आज से 4 साल पहले 13 मार्च 2020 में कोरोना काल के दौरान हो चुकी है। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा उनका मृत्यु प्रमाण पत्र भी जारी किया गया है।

अगर इन दावों को सच मान जाए तो ऐसे में सवाल यह उठता है.. क्या उड़ीसा पुलिस इस मामले को लेकर किसी दबाव में है या फिर हरबड़ी में..? बिना किसी जांच पड़ताल के इतनी बड़ी चूक.. वह भी इतनी गंभीर धाराओं के तहत जिसमें अपराध दर्ज हो रहा हो..??  फिलहाल उड़ीसा पुलिस का कहना है कि मामले में विवेचना जारी है।

शहर में चर्चा

इस मामले में रिपोर्ट लिखवाने वाले और मारामारी पर उतारू रायगढ़ के सभी कोयला व्यापारी लगभग सभी एक दूसरे को अच्छी तरह जानते हैं, पहचानते है,  इनका याराना और विवाद दोनों ही  गहरे और पुराना है। ऐसे में फिर में ऐसी शख्स का नाम होना, जो इस दुनिया मे नही.. फिलहाल शहर में चर्चा का सब्जेक्ट बना हुआ है!

REPORT BY SURJEET KAUR

WhatsApp Image 2024-01-16 at 17.12.43
WhatsApp Image 2024-01-16 at 17.12.43
previous arrow
next arrow
Back to top button
भूपेश बघेल ने सहा सोंटे का प्रहार VIDEO CG NEWS : घरघोड़ा बस स्टैंड के पीछे मिला अज्ञात व्यक्ति का शव Sharad Purnima 2023 : जानिए क्यों बनाई जाती है शरद पूर्णिमा पर खीर, जाने क्या है खीर का महत्व
भूपेश बघेल ने सहा सोंटे का प्रहार VIDEO CG NEWS : घरघोड़ा बस स्टैंड के पीछे मिला अज्ञात व्यक्ति का शव Sharad Purnima 2023 : जानिए क्यों बनाई जाती है शरद पूर्णिमा पर खीर, जाने क्या है खीर का महत्व