रायगढ़ से लगे सुंदरगढ़ जिले में हुए गैंगवार को लेकर कांग्रेस ने खोला मोर्चा….

रायगढ़ । जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल शुक्ला के नेतृत्व में पूर्व कैबिनेट मंत्री उमेश पटेल के निर्देश पर जिला युवक कांग्रेस ,एन एस यू आई ,महिला कांग्रेस ,इंटक सेवादल व सभी प्रकोष्ठ कार्यकरणी के सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहर में लगातार बिगड़ रही कानून व्यवस्था व व्याप्त आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने हेतु व अपराधियों के बढ़े हौसलों पर नियंत्रण किए जाने हेतु एक ज्ञापन पुलिस अधीक्षक रायगढ़ को सौपा जिसमे पिछले दिनों कोयला कारोबार से जुड़े लोगों के द्वारा खुलेआम गैंगवार को लेकर कानून व्यवस्था की धज्जियाँ उड़ाने वालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की गई।

विज्ञप्ति में कहा गया कि हाल ही में रायगढ़ जिले के बॉर्डर पर स्थित हिमगिर में जबरदस्त गैंगवार, गोलीबारी और बमबारी की गई है. जिससे यह सिद्ध होता है कि वर्तमान सरकार में अपराधियों के हौसले किस तरह से बुलंद हैं। पूरे घटनाक्रम में पिस्टल, रिवाल्वर एवं देशी कट्टे का इस्तेमाल किया गया है जो कि चिंता और जाँच का विषय है ।और विज्ञप्ति के माध्यम से कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने ये भी जानना चाहा कि रायगढ़ में ऐसे दो नंबरी बंदूक का खेप आखिर आया कहाँ से? रायगढ़ आज औद्योगिक नगरी के रूप में स्थापित हो चुका है। ऐसी घटना से रायगढ़ की सुरक्षा को लेकर प्रश्न उठता है।


पुलिस अधीक्षक को विज्ञप्ति सौप कर कांग्रेसजनों ने कहा हमारी यह मांग है कि उक्त गैंगवार में जो लोग रायगढ़ के थे. उन्हें चिन्हित किया जाए और कड़ी दंडात्मक कार्यवाही की जाए, जिससे अपराधियों द्वारा रायगढ़ में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो सके। रायगढ़ का आमजन मानस इस घटना से सहमा व डरा हुआ है। कुछ लोग व्यापार की आड़ में ऐसे गुंडा तत्वों को लगातार बढ़ावा दे रहे हैं, इससे शहर का माहौल खराब हो रहा है।

ऐसी स्थिति में पुलिस प्रशासन द्वारा कड़ी कार्यवाही करने से ही शहर का माहौल शांतिप्रिय हो सकेगा। अनिल शुक्ला ने पुलिस कप्तान को ज्ञापन सौपते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी चाहती है कि बिना किसी भी राजनीति के दबाव में आए बढ़ते अपराध की रोकथाम हो अपराधियों को किसी प्रकार का राजनैतिक संरक्षण न मिले और अमन व शांति वाले रायगढ़ शहर में कानून और व्यवस्था बनाए रखने में किसी भी राजनैतिक दबाव की दखल न हो।

आज पुलिस प्रशासन को विज्ञप्ति देने वाले कांग्रेसजनों में मुख्य रूप से पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष दीपक पांडेय, जिला कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शुक्ला, महापौर जानकी काटजू,प्रभारी महामन्त्री जिला कांग्रेस शाखा यादव , नगर कांग्रेस अध्यक्ष द्वय विकास ठेठवार व मदन महन्त, प्रदेश महामंत्री युवक कांग्रेस राकेश पांडेय, दयाराम ध्रुवे,आरिफ हुसैन, संतोष कुमार चौहान ,संजुकता सिंह,सपना सिदार, वसीम खान,रंजना पटेल,शारदा गहलौत,अमृत काटजू,रवि पांडेय, अनुराग गुप्ता, अभिषेक शर्मा,रितेश शर्मा,तरुण गोयल,राजेन्द्र यादव,लोकेश देवांगन,शकील अनवर,अमदुल्ला,आदेश कश्यप,उवैद, गुलशन सिदार,रितेश शर्मा,फहद अली,दीपक भट्ट ,बलराम गौड़,शिव चौहान,सहित अन्य कांग्रेसजन उपस्थित थे।

WhatsApp Image 2024-01-16 at 17.12.43
WhatsApp Image 2024-01-16 at 17.12.43
previous arrow
next arrow
Back to top button
भूपेश बघेल ने सहा सोंटे का प्रहार VIDEO CG NEWS : घरघोड़ा बस स्टैंड के पीछे मिला अज्ञात व्यक्ति का शव Sharad Purnima 2023 : जानिए क्यों बनाई जाती है शरद पूर्णिमा पर खीर, जाने क्या है खीर का महत्व
भूपेश बघेल ने सहा सोंटे का प्रहार VIDEO CG NEWS : घरघोड़ा बस स्टैंड के पीछे मिला अज्ञात व्यक्ति का शव Sharad Purnima 2023 : जानिए क्यों बनाई जाती है शरद पूर्णिमा पर खीर, जाने क्या है खीर का महत्व